Top Story

2 पुलिसवालों का मर्डर, 33 किलो सोने की लूट... कौन है कोलकाता में मारा गया वॉन्टेड जयपाल सिंह भुल्लर

कोलकाता/चंडीगढ़ कोलकाता में हुए एनकाउंटर में पंजाब के गैंगस्टर जयपाल सिंह भुल्लर को मार गिराया गया। पंजाब पुलिस की टीम इनामी गैंगस्टर भुल्लर और उसके एक साथी को ढेर कर दिया। कोलकाता पुलिस की मदद से मुठभेड़ को अंजाम दिया गया। आइए जानते हैं जयपाल भुल्लर की हिस्ट्रीशीट... 10 लाख के इनामी गैंगस्टर जयपाल 25 से ज्यादा सनसनीखेज आपराधिक वारदातों में वॉन्टेड था। 2014 से ही वह फरार चल रहा था। दो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) की हत्या के अलावा वह बॉर्डर पर ड्रग तस्करी के काले कारोबार में सक्रिय था।

पाकिस्तान में बैठे कई बड़े तस्करों के जरिए वह ड्रग तस्करी को अंजाम देता था। 2016 में जयपाल खुल्लर ने गैंगस्टर जसविंदर सिंह उर्फ रॉकी की हत्या की थी। 2017 में उसने लूट की दो बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था। चंडीगढ़-पटियाला हाइवे पर चिटकारा यूनिवर्सिटी के पास कैश वैन से 1.3 करोड़ रुपये की लूट की वारदात में उसका नाम आया। वहीं रोपड़ में एक एटीएम लोडिंग वैन से 35 लाख रुपये लूटने की वारदात में वह शामिल था। 2020 में जयपाल ने लुधियाना से 33 किलो सोना लूटकर पुलिस के होश उड़ा दिए थे। 

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने इससे पहले जानकारी दी थी कि कोलकाता में एनकाउंटर के दौरान गैंगस्टर भुल्लर और उसके एक साथी जसप्रीत सिंह जस्सी मार गिराए गए हैं। पंजाब पुलिस की संगठित अपराध नियंत्रण इकाई (ओसीसीयू) इस अभियान में शामिल थी। पंजाब पुलिस की इस कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी। इसके चलते वह घायल हो गए। लुधियाना जिले के जगराओं की नई अनाज मंडी में 15 मई को दो एएसआई- भगवान सिंह और दलविंदर जीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात से हड़कंप मच गया था। जयपाल भुल्लर का इस वारदात में नाम आया। फिरोजपुर के रहने वाले जयपाल भुल्लर (39) और मोहाली के जस्सी (34) के एनकाउंटर में मारे जाने को पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।



from https://ift.tt/3iwlJj6 https://ift.tt/2EvLuLS