Top Story

लड़कियों की जिंदगी में मौजूद वो 2 पुरुष, जो भाई न होते हुए भी निभाते हैं भाइयों जैसा फर्ज

NBT

रक्षाबंधन पर हर भाई अपनी कलाई पर राखी बंधवाते हुए बहन की सुरक्षा और खुशी का वादा करता है। लेकिन अगर ध्यान से सोचें, तो लड़की की जिंदगी में ऐसे दो तरह के पुरुष और होते हैं, जो भाई न होते हुए भी भाइयों का पूरा फर्ज निभाते हैं। अगर आपको भी नहीं समझ आ रहा कि ये कौन से लोग हैं? तो चलिए जानते हैं।

मेल फ्रेंड्स

स्कूल हो, कॉलेज हो या फिर वर्क प्लेस ज्यादातर फ्रेंड ग्रुप में लड़के और लड़कियां दोनों शामिल होते हैं। ये बात बहुत ही कॉमन है कि एक ग्रुप में होते हुए भी कुछ दोस्त दूसरों के मुकाबले ज्यादा करीब होते हैं। ऐसा जब मेल और फीमेल फ्रेंड के केस में होता है, तो लड़का अपनी फीमेल फ्रेंड को लेकर प्रटैक्टिव हो जाता है।

NBT

वह किसी भाई की तरह ही अपनी दोस्त उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करता है। कोई उसे परेशान करे या फिर उसे दुखी करे, तो वह उस शख्स को कन्फ्रन्ट करने में पीछे नहीं रहता। यहां तक कि अगर फीमेल फ्रेंड का कोई बॉयफ्रेंड भी बन जाए, तो वह किसी भाई की तरह ही उस लड़के को लेकर पूरी जानकारी पता करता है, ताकि उसकी दोस्त हर्ट न हो।

इस शख्स को बड़ा भाई मानती हैं करीना कपूर, हर साल रक्षाबंधन पर बांधती हैं राखी

पापा
भाई क्यों खास होता है? क्योंकि वह एक दोस्त होता है, जिससे हमारा खून का रिश्ता होता है। वह हमेशा हमें हर मुश्किल से बचाने और खुश रखने की कोशिश करता है। वह हमें लेकर प्रटैक्टिव होता है, तो हमारे लिए कुछ खास करने की भी कोशिश करता है।

NBT

राखी के दिन शाहरुख खान ने किया था वो खास वादा, जिसे हर लड़के को निभाना चाहिए

यही खासियत पापा में भी होती है, है ना? बचपन में लाड से पालने वाले पापा, तब हमारे दोस्त और भाई जैसे बन जाते हैं, जब हम बड़े होते हैं। जो-जो काम भाइयों की जिम्मेदारी माने जाते हैं, वे पापा भी अपनी बेटी की ओर निभाते हैं। यही वजह है कि कई परिवारों में लड़कियां रक्षाबंधन पर अपने पापा को भी राखी बांधती हैं।