Top Story

इसी महीने CWC की मीटिंग! G-23 की मांग और पार्टी में मचे घमासान के बीच होगी कांग्रेस की बड़ी बैठक


नई दिल्ली के जी 23 समूह के नेताओं की ओर से पार्टी के भीतर संवाद की मांग किए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक इस महीने के आखिर तक हो सकती है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि सीडब्ल्यूसी की बैठक के लिए अभी किसी तारीख का निर्धारण नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो इस महीन के आखिर तक CWC की बैठक हो सकती है।

 सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पहले ही इसका संकेत दे चुकी हैं कि सीडब्ल्यूसी की बैठक बहुत जल्द बुलाई जाएगी जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी।

 आजाद ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि पार्टी से जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए कांग्रेस कार्य समिति की तत्काल बैठक बुलाई जाए। सिब्बल ने भी पार्टी की पंजाब इकाई में मचे घमासान के बीच पिछले दिनों पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाकर इस स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए तथा संगठनात्मक चुनाव कराये जाने चाहिए।


from https://ift.tt/3DfRXWS https://ift.tt/2EvLuLS