Top Story

ज्योतिरादित्य सिंधिया के 'वफादार' होंगे सेट? उनके दौरे को लेकर हलचल तेज

भोपाल: बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रस्तावित भोपाल दौरे को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। उनके दौरे की खबरों से उनके वफादारों को शांति मिली है, जो लंबे समय से जिम्मेदारियों के इंतजार में बैठे हैं। उन्हें लगने लगा है कि महाराज इस बार कुछ करके जाएंगे। नौ जून को संभावना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचेंगे। इसके साथ ही दो दिन तक ग्वालियर में भी बैठक करेंगे। अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से खबर है कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मैंने हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया जी से बात की है। 

उनके 9 जून को भोपाल पहुंचने की संभावना है। हमारे पास चर्चा करने के लिए संगठनात्मक मामले हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित कोई अन्य एजेंडा नहीं है। दरअसल, पिछले एक सप्ताह भोपाल में बीजेपी नेताओं के बीच बंद कमरे में बैठक चल रही है। इन बैठकों ने राज्य के संगठन में संभावित बदलाव की अटकलों को हवा दी है। वहीं, बीजेपी नेतृत्व ने शीर्ष नेतृत्व में किसी भी तरह के बदलाव की अटकलों को खारिज कर दिया है। साथ ही साफ कर दिया है कि संगठनात्मक ढांचे की समीक्षा की जा रही है। 

बीजेपी सूत्रों ने खुलासा किया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया संभवत: राज्य के संगठन के अलावा बोर्डों और निगमों में नियुक्तियों से संबंधित मुद्दों को उठा सकते हैं। इस मीटिंग में प्रवक्ताओं और पैनलिस्टों के नाम को अंति रूप दिया जाना है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के भरोसेमंद सहयोगी जैसे इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया, जो पिछले साल विधानसभा उपचुनाव हार गए थे, इन्हें नए जिम्मेदारियों का इंतजार है। बीजेपी सूत्रों ने खुलासा किया है कि वह अपने कुछ वफादारों को राज्य के संगठन में भी समायोजित करने के लिए इच्छुक हैं। 

अपने इस दौरे के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना काल में ग्वालियर-चंबल में चलाए जा रहे राहत कार्य की भी समीक्षा करेंगे। रविवार को उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से अपील की थी कि अनलॉक के दौरान सभी लोग विशेष सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना के खिलाफ एक लंबी लड़ाई लड़नी है, इसलिए अनुशासन बनाए रखकर और टीका लगवाकर खुद को और अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित रखें। एमपी का ताला खुल गया है और ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। मेरा अनुरोध है कि सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।



from Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश न्यूज़, Madhya Pradesh Samachar, मध्य प्रदेश समाचार, Madhya Pradesh Ki Taza Khabar, मध्य प्रदेश की ताजा खबरें, MP News | Navbharat Times https://ift.tt/3cqfg5r
via IFTTT