Top Story

Bhopal News: बरखेड़ा पठानी में नालियां चोक, सड़कों पर बह रहा गंदा पानी


Bhopal News: भोपाल, । राजधानी के बरखेड़ा पठानी इलाके में इन दिनों रहवासी, दुकानदार और यहां से गुजरने वाले राहगीर सड़क पर गंदा पानी बहने से परेशान है। सबसे अधिक परेशानी तो स्थानीय रहवासियों और दुकानदारों को हो रही है। यह स्थिति नालियों के चोक होने के कारण बन रही है। इसके चलते गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है।

बरखेड़ा पठानी बस्ती से लहारपुर की तरफ जाने वाली सड़क के दोनों तरफ नालियां चोक हैं। रोज सुबह पानी सड़कों पर बहने लगता है। जब बारिश होती है, तब तो दिक्‍कत और बढ़ जाती है। गड्ढों में जमा हो जाता है और बदबू आती है।

नगर निगम पर अनदेखी का आरोप

स्थानीय रहवासी दिनेश सिंह ने बताया कि नगर निगम को कई बार चोक नालियों को ठीक करने के लिए कह चुके हैं, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। स्थानीय जनप्रतिनिधि भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। निगम के अधिकारियों पर दबाव ही नहीं है, जिसके कारण वे लापरवाह रवैया अख्‍तियार किए हुए हैं और शिकायतों पर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं। यह स्थिति तब है, जबकि नजदीक में ही निगम का स्थानीय कार्यालय भी है।

पहले ही खराब सड़क से परेशान है रहवासी, राहगीर

बरखेड़ा पठानी क्षेत्र के रहवासी और यहां से गुजरने वाले राहगीर पहले ही खराब सड़क को लेकर परेशान हैं। यहां की सड़क अलकापुरी की तरफ जाने वाले चौराहे तक, सब्जी मार्केट से लेकर बस्ती के अंदर तक पूरी तरह खराब है। जगह-जगह गड्ढे हैं। बारिश का पानी भरा रहता है। एक बार हल्का पेचवर्क किया था, लेकिन वह भी बारिश में बह गया है। रोजाना पीकआवर्स में यहां वाहन रेंगते हुए गुजरते हैं और ट्रैफिक जाम की नौबत आ जाती है।

from Nai Dunia Hindi News - madhya-pradesh : bhopal