Top Story

शाजापुर के आक्सीजन प्लांट का वर्चुअल अवलोकन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी


शाजापुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह ट्रामा सेंटर शाजापुर के पास हाल ही में स्थापित किए गए 960 एलपीएम के आक्सीजन प्लांट का वर्चुअली अवलोकन करेंगे। सूचना स्वास्थ्य विभाग को बुधवार देर रात मिली तो आनन-फानन में तैयारियां की गईं। बुधवार देर रात तक आक्सीजन प्लांट के नजदीक इंटरनेट व अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की गई। खास बात यह है कि कार्यक्रम बहुत सीमित रूप से होगा। 

इसके लिए किसी तरह का समारोह या अतिथियों को आमंत्रित औपचारिक रूप से नहीं किया गया है। सीएमएचओ डा. राजू निदारिया ने बताया कि पीएम केयर फंड से स्थापित किए गए आक्सीजन प्लांटों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली अवलोकन करेंगे। साथ ही जहां पर अभी तक प्लांटों का लोकार्पण नहीं हुआ है, वहां लोकार्पण भी करेंगे।

जिला अस्पताल सिविल सर्जन डा. बीएस मैना ने कार्यक्रम होने की बात स्वीकारी, लेकिन इस बारे में ज्यादा जानकारी होने से इन्कार कर दिया। आयोजन को लेकर इंडियन आइल कारपोरेशन के अधिकारी भी सक्रिय हैं। उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार ने 16 सितंबर को ट्रामा सेंटर के पास बने 960 एलपीएम आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया था।

इसी दिन शुजालपुर में भी शुरुआत की गई थी, जिससे शाजापुर जिला अब आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर माना जा रहा है। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन की कमी महसूस हुई थी। इससे कई लोग परेशान हुए थे।

from Nai Dunia Hindi News - madhya-pradesh : indore https://ift.tt/3BygLcp