Top Story

Education News : महाविद्यालय में पारिवारिक माहौल देने तिलक वंदन से किया विद्यार्थियों का स्वागत



जबलपुर,  जबलपुर कालेज आफ कंप्यूटर्स एंड कम्युनिकेशन महाविद्यालय में नए प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत कार्यक्रम महाविद्यालय के सभागार में किया गया। जहां प्रबंध समिति के सदस्यों बंबलेश्वर राव, राकेश पिल्ले व अर्पणा शुक्ला मौजूद रहे। महाविद्यालय के वरिष्ठ छात्र-छात्राओं ने नव प्रवेशित विद्यार्थियों का भारतीय परंपरा के अनुसार तिलक वंदन करके स्वागत किया गया।


 इस अवसर पर बंबलेश्वर राव ने नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के उज्वल भविष्य की कामना की। अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डा. संदीप माथुर ने की। उन्होंने महाविद्यालय में दी जाने वाल सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।


संचालन शुभांगी शुक्ला, शिवांशी ने किया। कार्यक्रम की अगली में कड़ी सांस्कृतिक सिमिति द्वारा विभिन्न नृत्य, गीत, मिमिक्री का आयोजन किया गया। सभी विद्यार्थियों ने तरह-तरह के खेलों का आनंद लिया। यह आयोजन महाविद्यालय की सांस्कृतिक समिति की प्रभारी शिल्पी शर्मा के निर्देशन में किया गया। सदस्यों ने बताया कि यह हमारी परंपरा है कि जब हमारे घर पर कोई आता है तो हम सभी उसका स्वागत करते हैं।


 ठीक उसी तरह महाविद्यालय भी एक परिवार है। जहां आने वाले नए विद्यार्थियों का स्वागत करना हमारी परंपरा का एक हिस्सा है। इसके अलावा नए विद्यार्थियों को महाविद्यालय में होने वाली गतिविधियों, सुविधाओं की जानकारी देना भी आवश्यक है। इसी विचार के साथ यह स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन के माध्यम से कोशिश रहती है कि विद्यालय से आने वाले विद्यार्थी महाविद्यालय के माहौल को समझ सकें।


 वरिष्ठ छात्र-छात्राओं के प्रति उनके मन में जो भय या झिझक का भाव रहता है वह दूर हो। इसके साथ ही सभी विद्यार्थियों को पारिवारिक माहौल मिल सके। इस आयोजन को सफल बनाने में अर्चना अहिरवार, अंशिका, सुजीत, यश, श्रद्धा, मधु, अनुश्री, रूबी व अन्य सदस्यों का सहयोग रहा।

https://ift.tt/3mHL8qe https://ift.tt/3lXpVZ7