Top Story

आयरलैंड से इंदौर को जोड़ने के लिए शहर आए राजदूत अखिलेश मिश्रा



इंदौर  दो देशों के बीच की संस्कृति, वहां की शिक्षा व्यवस्था, वहां रोजगार के अवसर आदि के बीच होने वाले एक्स्चेंज प्रोग्राम को लेकर शहर के नामी विद्यालयों और आयरलैंड के राजदूत अखिलेश मिश्रा के बीच हाल ही में चर्चा हुई। अखिलेश मिश्रा ने डेली कालेज और एमराल्ड हाइट्स स्कूल के प्राचार्य से चर्चा की।


इस चर्चा में उन्होंने आयरलैंड और इंदौर के विद्यार्थियों, शिक्षकों के बीच एक्स्चेंज प्रोग्राम पर जोर देते हुए कहा कि आयरलैंड जाना न केवल अपेक्षाकृत सस्ता और सुगम है बलि्क वहां रोजगार के भी ज्यादा अवसर हैं। वहां दुनिया की नामी आईटी कंपनियों, फायनेंशियल कंपनियों की संख्या ज्यादा होने से रोजगार के बेहतर अवसर हैं और स्पर्धा भी अपेक्षाकृत कम हैं। इसके अलावा आयरलैंड और इंदौर के बीच सांस्कृतिक आदान प्रदान भी होना चाहिए।

एमराल्ड हाइट्स में उन्होंने निदेशक मुक्तेश सिंह, प्राचार्य सिद्धार्थ सिंंह, डेली कालेज में प्राचार्य नीरज बधोतिया से इस विषय में चर्चा कर इन विद्यलयों के एक्स्चेंज प्रोग्राम को बढ़ावा देने की बात कही। इस अवसर पर संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की राष्ट्रीय संस्कृति निधि के सदस्य डा. भरत शर्मा भी उपसि्थत थे। अखिलेश मिश्रा इंदौर से उज्जैन भी गए और वहां उन्होंने महाकाल दर्शन किए।

from Nai Dunia Hindi News - madhya-pradesh : indore https://ift.tt/3iupzZj