Top Story

Indore Crime News: अफसर जब चौराहों पर फोटो खिंचवा रहे थे,तब बदमाश राहगीरों पर चाकू चला रहे थे




Indore Crime News:  पुलिस अपराध रोकने में नाकाम साबित हो रही है। लूट-अड़ीबाजी के ज्यादातर मामलों में सूचीबद्ध बदमाशों की ही भूमिका सामने आ रही है। देर रात अफसर जब चौराहों पर खड़े होकर कार्रवाही करते है बदमाश उसी वक्त राहगीरों को चाकू मारकर भाग जाते है। शनिवार रात शहर में तीन जगहों पर चाकूबाजी की घटनाएं हुई।


पहली घटना बाणगंगा थाना क्षेत्र स्थित वृंदावन चौराहा पर हुई। क्राइम ब्रांच और थाना की टीम आइपीएल का सट्टा पकड़ कर रवाना ही हुई थी कि पांच बदमाशों ने अनिकेत साहू और राजा पर हमला कर दिया। आरोपित राजा से मोबाइल लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे। टीआइ राजेंद्र सोनी के मुताबिक मामले में अमन,पीयूष,आयुष उर्फ चालीस सहित पांच को पकड़ लिया है। आरोपित पावडर का नशा करते है।


इसके कुछ देर बाद तीन बाइक सवार बदमाशों ने कनाड़िया थाना क्षेत्र में बंटी चौहान पर चाकू से हमला कर दिया। बंटी बाइक से जा रहा था। बाइक सवारों ने बिचौली मर्दाना पर बाइक टकराई और बंटी पर चाकू से हमला कर दिया। घटना के वक्त पुलिसवाले चौराहों पर चेकिंग कर रहे थे। कनाड़िया टीआइ जेपी जमरे के मुताबिक घटना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे नहीं है।


 आरोपितों को तलाशा जा रहा है। इसके पूर्व लसूड़िया थाना क्षेत्र में ही आरोपित विजय काला व उसके तीन साथियों ने विजय पुत्र रामप्रताप गुप्ता निवासी रविदास नगर पर जानलेवा हमला किया था। आरोपितों ने पुराने मामले में समझौता न करने पर पेट और जांघ पर चाकू से हमला कर दिया था।


सीएसपी आफिस के सामने उत्पात मचाते रहे सिरफिरे

अन्नपूर्णा सीएसपी बीपीएस परिहार के कार्यालय के सामने का एक वीडियो शनिवार से वायरल हो रहा है। चार बदमाशों ने तीन युवकों डंडो से पीटा और फिर गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। सरेराह उत्पात मचाया और लोगों को धमकाते रहे। परिवार सहित चौपाटी पर आए लोग डर के कारण भाग गए। अन्नपूर्णा थाना टीआइ गोपाल परमार के मुताबिक तत्कालिक विवाद हुआ था। पुलिस ने मयूर की शिकायत पर दो नाबालिगों को पकड़ लिया है। दो अन्य की तलाश है।


ड्रग सप्लायर ने कारोबारी के बेटे को चाकू मारा,पुलिस ने पीड़ित पर ही केस बनाया

शुक्रवार को एमआइजी थाना क्षेत्र के बदमाश फुरकान अली ने लोहा कारोबारी सलीम के बेटे समीर पर चाकू से हमला कर दिया। फुरकान श्रीनगर कांकड़ पर ड्रग सप्लाय करता है और कईं गंभीर मामले भी दर्ज है। समीर केस दर्ज करवा कर घर पहुंचा ही था कि थोड़ी देर बाद पुलिस ने सलीम और समीर पर भी केस दर्ज कर लिया।



अन कंट्रोल हुए अफराध

लसूड़िया में 1300 से ज्यादा अपराध पंजिबद्ध हो चुके है। इसमें ज्यादातर वाहन चोरी,छेड़छाड़,मारपीट और अड़ीबाजी के है।

विजयनगर में भी 10 महीने में 900 से ज्यादा केस दर्ज हुए है। यहां भी मारपीट और अवैध वसूली चरम पर है।


गार्ड के हत्यारे गिरफ्त से बाहर

बाणगंगा में 1400 से ज्यादा अपराध पंजीबद्ध हैं। 8 अगस्त को अज्ञात बदमाश ने गार्ड देशराजसिंह की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।



चौराहों पर लक्जरी कारों को रोक रहे थे अफसर

शनिवार रात पुलिस ने औचक चेकिंग अभियान चलाया। बापट,मूसाखेड़ी,विजयनगर,रीगत,सत्यसाई चौराहे पर चेकिंग की और लक्जरी कार लेकर जा रहे युवकों को रोका। ड्रिंक एंड ड्राइव की कार्रवाई की लेकिन एक भी बदमाश हाथ नहीं आया। एसपी(पूर्वी) आशुतोष बागरी खुद रातभर क्षेत्र में घूमे और पुलिस की मुस्तैदी जांची।


कार्रवाई भूल गए अफसर


मुख्यमंत्री की फटकार के बाद डीआइजी मनीष कपूरिया और एसपी आशुतोष बागरी ने सभी थाना प्रभारी व सीएसपी स्तर के अफसरों की जिम्मेदारी तय कर कहा था कि बड़ी घटनाओं में अपराधी का हाथ निकला तो जिम्मेदारी तय होगी।


from Nai Dunia Hindi News - madhya-pradesh : indore https://ift.tt/3AaHj1A