Top Story

Indore News: एक संस्कारित समाज के नवनिर्माण में भागीदार बनें



इंदौर,  News । एरोड्रम रोड स्थित महावीर बाग पर उपाध्यायश्री प्रवीण ऋषि महाराज के सान्निध्य में आयोजित तीन दिवसीय शिविर संपन्न हुआ। इसमें 10 से 21 वर्ष तक के देश भर से आए बालक-बालिकाओं ने भाग लिया। उपाध्यायश्री ने इस अवसर पर बच्चों से एक संस्कारित समाज के नवनिर्माण में योगदान देने का आग्रह भी किया और उन्हें जीवन की सफलता के लिए अनेक मंत्र भी दिए। उन्होंने कहा कि हित में अपना कल्याण देखने वाले सफलता के उच्च कीर्तिमान स्थापित करते हैं।


महावीर के बताए मार्गों को पर चलकर जीवन के परम लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। वर्धमान श्वेतांबर स्थानकवासी जैन श्रावक संघ ट्रस्ट के अचल चौधरी, रमेश भंडारी, टीसी जैन एवं अशोक मंडलिक ने बताया कि शिविर में देश के लगभग सभी राज्यों के बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया। देशभर से करीब ढाई सौ शिविरार्थी इस शिविर में आए थे। इस अवसर पर परम गुरु भक्त एवं अर्हमविज्जा की राष्ट्रीय अध्यक्ष कांता चौरडिय़ा का संघ की ओर से अभिनंदन कर उन्हें वात्सल्य वारिधि की उपाधि से अलंकृत किया गया।


 समारोह में रमेश भंडारी, टीसी जैन, अशोक मंडलिक, सतीशचंद्र तांतेड़, शैलेष निमजा, संतोष मामा, अभय झेलावत, सुनीता छजलानी, नीरा मकवाना, सुशीला नीमजा, स्वर्णा ठाकुरिया, मनीषा चेलावत सहित अनेक बंधुओं ने उनका सम्मान किया। महावीर बाग पर प्रतिदिन उपाध्यायश्री के प्रवचन सुबह नौ से 10 बजे तक जारी हैं।

from Nai Dunia Hindi News - madhya-pradesh : indore https://ift.tt/3BAu5gj