Top Story

Jabalpur Railway News: ट्रेनों में फिर शुरू की जाए एमएसटी की सुविधा



जबलपुर, कोरोना काल अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है, लेकिन रेलवे ने अभी तक आम यात्रियों की सुविधाओं को पूरी तरह से शुरू नहीं किया, जिससे उन्हें परेशानी में सफर करना पड़ रहा है। खास तौर पर ट्रेन में नियमित तौर पर सफर करने वाले यात्रियों को हर दिन इन समस्याओं से रूबरू होना पड़ता है। जबलपुर रेल मंडल में भी यही हाल है। यहां ना तो पैसेंजर ट्रेन चलाई जा रही है और ना ही डेली अप डाउन करने वालों के लिए एमएसटी सुविधा द्वारा शुरू की गई है।


 रेलवे अप डाऊनर्स एसोसिएशन विदिशा द्वारा इस समस्या को उठाया गया है। बंद रेल सुविधाएं पुनः वापस प्रारंभ करने के लिए अध्यक्ष कमलेश सेन उपाध्यक्ष अरुण अवस्थी, उपाध्यक्ष डॉ अमित शर्मा ने सुधीर कुमार गुप्ता ( महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेल जबलपुर) से मिलकर रेलवे अपडाउनर्स की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।


रेल बोर्ड से अनुमति मिलने पर दी जाएगी सुविधा : एसोसिएशन की प्रमुख मांग है कि एमएसटी एवं सामान्य टिकट है, इसके अतिरिक्त स्पेशल चल रही गाडि़यों में वास्तविक किराया, पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाए। एसोसिएशन ने महाप्रबंधक गुप्‍ता को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी। महाप्रबंधक ने इन सभी ट्रेनों का परिचालन पुनः प्रारंभ करने हेतु रेलबोर्ड से अनुमति मिलने पर ही प्रारंभ होने की बात कही।


 पूर्वतः एमएसटी प्रारंभ होने तक कुछ विशेष ट्रेनों में जैसे विंध्याचल एक्सप्रेस, जोधपुर एक्सप्रेस ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस में एमएसटी लागू करने का आग्रह किया, जिसे महाप्रबंधक गंभीरता से लिया और यथाशीघ्र समस्याओं के आंशिक हल निकलने के लिए आश्वस्त किया। अन्य सुविधाओं को भी शीघ्रता से प्रारंभ किया जाएगा। इसके साथ ही एसोसिएशन की मांग पर बीना से भोपाल की और प्रातः चलने बाली एक मेमू ट्रेन चलाने पर सहमति जताई और कहा कि राज्यरानी एक्सप्रेस को शीघ्र चलाया जाएगा।


https://ift.tt/3iWjwwI https://ift.tt/3lXpVZ7