Top Story

'हीरोपंती 2' में दिखेगी टाइगर श्रॉफ की किलर बॉडी, इन 3 Workout को जमकर कर रहे हैं फॉलो

बॉलीवुड के यंग एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) अपनी गजब की फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। उनके जैसी बॉडी पाने की हर जवान लड़कों की तमन्ना होती है। जाहिर है उनके जैसी हेल्दी एंड फिट बॉडी पाने के लिए एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट जरूरी है। वो खुद को फिट रखने के लिए हाई इंटेंसिटी वर्कआउट और जिमनास्टिक करते हैं। उनके वर्कआउट रूटीन की तस्वीरें और वीडियो अक्सर उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर छा जाती हैं।अगर आपको भी उनके जैसा फौलादी शरीर पाना है, तो आपको भी आपको उनकी तरह वर्कआउट और जिमनास्टिक रूटीन फॉलो करना होगा। टाइगर श्रॉफ रियल ही नहीं बल्की रील लाइफ में भी फिटनेस एक्टिविटी करते नजर आते हैं। उनकी हर फिल्म में उनकी गजब की फिटनेस देखने को मिली है। वो एक बार फिर अपनी आने वाली फिल्म में अपनी फिटनेस के जलवे बिखेरते नजर आएंगे। अगर आप फिटनेस के मामले में कुछ करना चाहते हैं, तो आपको टाइगर का इंस्टाग्राम अकाउंट चेक आउट करना चाहिए। वहां आपको उनके फिटनेस रूटीन के तमाम वीडियो और फोटो मिल सकते हैं। वो यहां अपने फिटनेस टिप्स भी शेयर करते रहते हैं। टाइगर फिल्म 'हीरोपंती 2' (Heropanti 2) की शूटिंग कर रहे हैं। इफ फिल्म में उनके एक्शन सीन देखने को मिल सकते हैं। यही वजह है कि इन दिनों उनकी फिटनेस रूटीन की तैयारी जोरों पर है।(फोटो साभार: istock , इंस्टाग्राम@tigerjackieshroff)

Tiger Shroff ki fitness ka raj: टाइगर श्रॉफ अपनी गजब की फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। उनके जैसी बॉडी पाने की हर जवान लड़कों की तमन्ना होती है। जाहिर है उनके जैसी हेल्दी एंड फिट बॉडी पाने के लिए एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट जरूरी है।


Tiger Shroff fitness secret: 'हीरोपंती 2' में दिखेगी टाइगर श्रॉफ की किलर बॉडी, इन 3 Workout को जमकर कर रहे हैं फॉलो

बॉलीवुड के यंग एक्टर

टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff)

अपनी गजब की फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। उनके जैसी बॉडी पाने की हर जवान लड़कों की तमन्ना होती है। जाहिर है उनके जैसी हेल्दी एंड फिट बॉडी पाने के लिए एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट जरूरी है। वो खुद को फिट रखने के लिए हाई इंटेंसिटी वर्कआउट और जिमनास्टिक करते हैं। उनके वर्कआउट रूटीन की तस्वीरें और वीडियो अक्सर उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर छा जाती हैं।

अगर आपको भी उनके जैसा फौलादी शरीर पाना है, तो आपको भी आपको उनकी तरह वर्कआउट और जिमनास्टिक रूटीन फॉलो करना होगा।

टाइगर श्रॉफ

रियल ही नहीं बल्की रील लाइफ में भी फिटनेस एक्टिविटी करते नजर आते हैं। उनकी हर फिल्म में उनकी गजब की फिटनेस देखने को मिली है। वो एक बार फिर अपनी आने वाली फिल्म में अपनी फिटनेस के जलवे बिखेरते नजर आएंगे।

अगर आप फिटनेस के मामले में कुछ करना चाहते हैं, तो आपको टाइगर का इंस्टाग्राम अकाउंट चेक आउट करना चाहिए। वहां आपको उनके फिटनेस रूटीन के तमाम वीडियो और फोटो मिल सकते हैं। वो यहां अपने फिटनेस टिप्स भी शेयर करते रहते हैं। टाइगर फिल्म

'हीरोपंती 2

'

(Heropanti 2)

की शूटिंग कर रहे हैं। इफ फिल्म में उनके एक्शन सीन देखने को मिल सकते हैं। यही वजह है कि इन दिनों उनकी फिटनेस रूटीन की तैयारी जोरों पर है।

(फोटो साभार: istock , इंस्टाग्राम@tigerjackieshroff)



किक बॉक्सिंग रूटीन
किक बॉक्सिंग रूटीन

एक वीडियो में टाइगर किक

बॉक्सिंग करते दिख

रहे हैं। यह एक ऐसा

वर्कआउट रूटीन

है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। यह शरीर की एक्स्ट्रा कैलोरी को तेजी से कम करने में मदद करता है। इसके अलावा यह बॉडी के पोस्चर को बेहतर बनाता है और फ्लेक्सिबिलिटी में सुधार करता है। इससे तनाव को कम करने में भी मदद मिल सकती है और यह एक आइडियल

क्रॉस-ट्रेनिंग वर्कआउट

रूटीन है।



रनिंग
रनिंग

एक वीडियो में टाइगर रनिंग करते नजर आ रहे हैं। फिटनेस एक्सपर्ट्स

रनिंग को सबसे बेहतर वर्कआउट

रूटीन मानते हैं। रोजाना

रनिंग

करने से प्रोडक्टिविटि में होगा सुधार होता है और मेटाबोलिज्म बढ़ता है। इतना ही नहीं, इससे दिल और दिमाग की सेहत में सुधार होने के साथ जोड़ों को मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है।



स्‍क्‍वैट
स्‍क्‍वैट

अपनी एक वीडियो में टाइगर स्‍क्‍वैट करते दिख रहे हैं लेकिन यह सिर्फ स्‍क्‍वैट नहीं है बल्कि उससे भी पावरफुल एक्सरसाइज है।

स्‍क्‍वैट

करते हुए उनके कंधे पर 180 किलो वजह है जिसके साथ जंप स्‍क्‍वैट और बैक स्‍क्‍वैट कर रहे हैं। जाहिर है स्‍क्‍वैट को एक बेहतर

वर्कआउट रूटीन

माना जाता है जिसे महिलाएं और पुरुष दोनों कर सकते हैं। इसे करने से कोर को मजबूती मिलती, कैलोरी बर्न होती है लोअर बॉडी की मसल्स में मजबूती आती है और फुल बॉडी की स्ट्रेंथ बढ़ती है।





from Health Tips in Hindi , natural health tips in hindi, Fitness tips, health tips for women - डेली हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स फॉर वीमेन | Navbharat Times https://ift.tt/3zQE0yc
via IFTTT